Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारझारखण्डटॉप न्यूज़ताजा खबरेंस्पेशल

रांची: जमीन का झगड़ा और भाई का बदला, 7 महीने बाद जंगल में मिली लाश

REPORT TIMES 

Advertisement

झारखंड की राजधानी रांची में पुलिस ने करीब 7 महीने बाद एक हत्याकांड के रहस्य से पर्दा उठाया तो लोग दंग रह गये. पुलिस के मुताबिक जिस शख्स ने थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाई थी, वही हत्यारा निकला. चौंकाने वाली बात ये कि हत्यारा रिश्ते में भाई है, जिसने रिश्ते की मर्यादा का जरा भी ख्याल नहीं रखा. पुलिस ने पकड़े गये लोगों की निशानदेही पर रांची के नामकुम थाना क्षेत्र के जरेया जंगल से मृतक के शव को मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में खोदकर बाहर निकाला, और उसे पोस्टमार्टम के लिए रिम्स अस्पताल भेज दिया है. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार हत्यारे का नाम शिंबू मुंडा है जबकि मारे गये युवक का नाम सोना मुंडा है. दोनों रिश्ते में चचेरे भाई हैं. रांची के एसएसपी किशोर कौशल के निर्देश पर एसपी ऋतिक श्रीवास्तव के नेतृत्व में बनी एसआईटी टीम ने मामले का खुलासा किया और शिंबू मुंडा के साथ उसके साथी जीत सिंह मुंडा को भी गिरफ्तार कर लिया.

Advertisement

Advertisement

जमीन हड़पने के लिए की हत्या

Advertisement

मामला 13 दिसंबर 2022 का है. पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी शिम्बू मुंडा ने अपने जुर्म को स्वीकार कर लिया है. उसने बताया है कि उसका चचेरा भाई सोमा मुंडा अपने परिवार में इकलौता था. उसके नाम पर बेशकीमती जमीन थी. जिसे हड़पने के लिए ही उसने अपनी महिला दोस्त की मदद ली. उसने अपने चचेरे भाई सोमा मुंडा को नामकुम थाना क्षेत्र के जरेया जंगल में बुलाया. महिला मित्र ने उसे पहले खूब शराब पिलाई, फिर धारदार हथियार से उसके सिर पर वार कर दिया. जान से मारने के बाद साक्ष्य मिटाने के लिए जंगल में ही गड्ढा खोदकर उसके शव को ठिकाने लगा दिया. हत्याकांड के बाद आरोपी शिंबू मुंडा और उसका दोस्त जीत सिंह पाहन फरार हो गया और पुलिस को गुमराह करने के लिए 26 दिसंबर 2022 को दोनों ने सोमा मुंडा की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवा दी.

Advertisement

हत्यारों को सजा दिलाने की मांग

Advertisement

लापता सोमा मुंडा के बारे में जानकारी सामने आने पर उसके परिवार और पूरे गांव में हड़कंप मचा है. मृतक के परिजनों के साथ-साथ गांव के सारे लोग हत्यकांड में शामिल लोगों को कड़ी सज़ा दिलाने की मांग कर रहे हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा कुछ देर बाद पेश करेंगे बजट

Report Times

कार को लगी टक्कर तो जिला प्रमुख ने खोया आपा, जमकर चलाए लात-घूंसे

Report Times

चि़ड़ावा : वार्ड दो-तीन में नहीं सुलझ रहा ट्यूबवैल कनेक्शन का झमेला

Report Times

Leave a Comment