Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईकोटाक्राइमटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

‘मेरे बेटे की हत्या की गई, पढ़ने में कमजोर नहीं था’ कोटा में छात्र की मौत पर बोली मां

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के कोटा में एक छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के बाद उसके परिजनों ने इसे हत्या करार दिया है. कोटा में राष्ट्रीय पात्रता और प्रवेश परीक्षा (नीट) की तैयारी कर रहे छात्र के बारे में दावा किया गया कि उसने प्लास्टिक बैग में चेहरा लपेटकर कथित तौर पर खुदकुशी कर ली. मौत के बाद परिजन देर शाम को उत्तर प्रदेश से कोटा पहुंचे और उन्होंने मौत की जांच की मांग की है. पुलिस का कहना है कि यूपी के रामपुर का रहने वाला मनजोत छाबड़ा (17) विज्ञान नगर पुलिस थाना क्षेत्र स्थित अपने हॉस्टल के कमरे के अंदर मरा हुआ मिला. पुलिस ने अंदेशा जताया कि उसने बुधवार और गुरुवार की दरमियानी रात खुदकुशी की.

Advertisement

‘मेरे बेटे का मर्डर किया गया’

Advertisement

रामपुर से कोटा पहुंची मां गुरपीत ने बेटे की मौत पर कहा, “इस बात पर कोई अंदेशा नहीं है कि मेरे बेटे का कत्ल किया गया है. यह पूरी तरह से मर्डर है. मेरा बेटा इतना भी कमजोर नहीं था जो यह स्टेप उठा पाता. वह स्कूल की पढ़ाई में अव्वल रहा है और इंटर में टॉपर भी रहा था.” उन्होंने कहा, “मेरा बेटा कोटा में 5 बच्चों के साथ आया था. कोचिंग के 3 टेस्टों में इन पांचों बच्चों में से उसके नंबर ज्यादा रहे हैं फिर वह क्यों सुसाइड करेगा?” मां गुरपीत ने मीडिया से बातचीत में रोते-रोते बताया, “बुधवार रात 8 बजे उससे आखिरी बार बात हुई थी. उसने हमसे नॉर्मल तरीके से बात की. उसने हमसे कहा कि 4 अगस्त को पापा का बर्थडे है. आप लोग कहीं घूमने जा रहे हो? इसके पापा के बर्थडे पर हम हमेशा कहीं ना कहीं घूमने जाते हैं. इस पर मैंने उसको बताया कि रामनगर जाने का प्लान है. उसने कहा कि इस बार आप लोग चले जाओ, नेक्स्ट टाइम देखूंगा. अब अगर उसे सुसाइड ही करना होता यह बात मुझसे क्यों कहता?”

Advertisement

Advertisement

‘कोचिंग सेंटर ने भी नहीं दी जानकारी’

Advertisement

खुदकुशी पर शक जताते हुए गुरपीत ने कहा, “अगर मुझे सुसाइड ही करना होगा तो मैं सबसे आसान तरीके का इस्तेमाल करूंगी. ढेर सारा मेडिसिन खा लूंगी. खुद को पॉलिथीन नहीं बांधूंगी. उसकी बॉडी हमने देखी है. उसके दोनों हाथ पीछे से बंधे हुए थे और मुंह पर पॉलीथिन बंधी हुई थी. यह कैसे हो सकता है? उसका कमरा भी पूरा तितर-बितर हो रखा था, जबकि वह कमरे को सही तरीके से रखा करता था.” उन्होंने पूछा, “कोटा में किसी भी बच्चे की मौत होगी तो क्या वह सुसाइड होगा? यह सुसाइड नहीं है. मेरे बेटा डिप्रेशन का शिकार नहीं था. वह हमेशा हंसी मजाक किया करता था.” बेटे की मौत की जानकारी नहीं देने पर कोचिंग संस्थान पर बरसते हुए गुरपीत ने कहा, “कोचिंग संस्थान ने हमें सुबह सूचना नहीं दी जिसके साथ (दोस्त लक्ष्य) मेरा बेटा कमरे में रहता था उसके पिता ने हमें मनजोत मौत की सूचना दी. कोचिंग वालों ने हमें मनजोत की मौत की सूचना देना तक उचित नहीं समझा.”कोटा पढ़ने आए कोचिंग स्टूडेंट मनजोत छाबड़ा यूपी के रामपुर का रहने वाला था. वह 4 महीने पहले ही कोटा आया था. मनजोत यहां पर नीट की तैयारी कर रहा था. लेकिन बुधवार सुबह करीब 10 बजे हॉस्टल के रूम में संदिग्ध परिस्थितियों में मिला. उसके मुंह पर पॉलीथिन लगी हुई थी, गले के यहां से रस्सी से बंधी थी. दोनों हाथ भी पीछे की तरफ से बंधे हुए थे. पुलिस को उसको कमरे से तीन छोटे-छोटे नोट मिले हैं. एक नोट में लिखा था, ‘SORRY, मैंने जो भी किया है, अपनी मर्जी से किया, तो प्लीज मेरे दोस्तों और पेरेंट्स को परेशान ना करें.’ एक अन्य नोट में लिखा था ‘हैप्पी बर्थडे पापा’. मनजोत दो भाइयों में बड़ा था. उसके पिता कपड़े का कारोबार करते हैं.

Advertisement

डॉक्टर बनना चाहता था, पिता हरजोत

Advertisement

पिता हरजोत ने कहा, “मेरे बेटे का मर्डर किया गया है. मेरा बेटा बहुत मजबूत था. वह टॉपर रहा था. 12वीं में 94% मार्क्स आए थे. यहां भी उसमें जितने एग्जाम दिए उसमें 600, 518 बहुत अच्छे मार्क्स आ रहे थे. वह अपनी मर्जी से यहां पढ़ने आया था. वह डॉक्टर बनना चाहता था.” उन्होंने शक जताते हुए कहा कि उसके मुंह पर पन्नी बंधी हुई थी. उसका गला घोंटा गया. मेरे बेटे को बहुत ही दर्दनाक तरीके से मारा गया है. मेरे बेटे ने रात को 10 बजे उसकी मम्मी के मैसेज भेजा था. साथ ही लिखा कि पापा की फोटो भेज दो. फोटो भेजने पर उसने थंब भी भेजा था. उन्होंने बताया कि मनजोत रोज अपनी मां से बात किया करता था. मेरी मांग है कि पुलिस इस मामले की निष्पक्ष जांच करें. जो दोषी है उसको सजा मिले. मुझे न्याय चाहिए.विज्ञान नगर थाना सीआई देवेश भारद्वाज ने बताया कि हमने सीसीटीवी फुटेज चेक किए हैं. दरवाजे पर कोई दूसरा आदमी भी नजर नहीं आ रहा. कमरे के अंदर जाने का और कोई दूसरा रास्ता नहीं है. परिजनों के मन में जो भी संदेह है उसे ध्यान में रखते हुए सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

रूस के करीब दो लाख सैनिकों से घिरे यूक्रेन के राष्ट्रपति ने भरी हुंकार, हम किसी से नहीं डरते

Report Times

राजस्थान में नए मंत्रियों के लिए गाड़ियां तैयार, शपथ के बाद इन्हीं गाड़ियों में बैठकर राजभवन से होंगे रवाना

Report Times

डेमू ट्रेन नहीं जाएगी जयपुर जंक्शन : लोहारू – चिड़ावा होकर से जाने वाली डेमू 14 फरवरी तक ढहर का बालाजी तक ही जाएगी

Report Times

Leave a Comment