Report Times
latestOtherउत्तर प्रदेशकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिस्पेशल

जूता कांड पर स्वामी प्रसाद मौर्य का पलटवार, अखिलेश बोले- महू में भी BJP वाला था और यहां भी

REPORT TIMES 

Advertisement

समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर लखनऊ में एक कार्यक्रम के दौरान एक युवक ने जूता फेंका. इस घटना के बाद वहां मौजूद सपा कार्यकर्ताओं ने उस युवक को पकड़ा और उसके साथ मारपीट कर दी. सपा के कार्यक्रम में हुए इस जूता कांड पर हमला बोलते हुए मौर्य ने दो टूक कहा कि वो तो तलवार से हाथ काटने की धमकी से भी नहीं डरे तो इस कांड से क्या ही डर. वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इसे बीजेपी की साजिश करार दिया है. अखिलेश से इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि जिस कार्यकर्ता ने महू में दारा सिंह पर स्याही फेंकी वो बीजेपी का था और यहां भी बीजेपी का ही होगा. अखिलेश का कहना है बीजेपी बौखला गई है. घबराई हुई है कि जन समर्थन अब उससे हट रहा है. उन्हें 10 साल दिल्ली और यूपी का हिसाब-किताब देना है.

Advertisement

‘किसी ने तलवार लहराई थी कि मौर्य का हाथ काट दो’

Advertisement

वहीं मौर्य ने इस हमले को दलितों पर हमले से जोड़ दिया. उन्होंने कहा कि आज बीजेपी के एक जूनियर वकील ने जूता फेंकने की कोशिश की. मौर्य ने इसी के साथ जवाल जोड़ते हुए वहां मौजूद लोगों से पूछा कि आप बताओ यह कौन लोग हैं, जो आपके सम्मान से खिलवाड़ कर रहे हैं. इसी दौरान मौर्य ने दो टूक हुंकार भरते हुए कहा, ‘किसी ने तलवार लहराई थी कि स्वामी प्रसाद मौर्य का हाथ काट दिया जाए, लेकिन मैं कह देना चाहता हूं कि स्वामी प्रसाद मौर्य किसी के हत्या की धमकी से डरने वाला नहीं है.’ मौर्य ने इस घटना के जरिए हाल ही में दलितों और आदिवासियों पर हुए हमले गिनवाए. मौर्य ने कहा कि मध्य प्रदेश में कथित तौर पर एक साधु द्वारा बच्चे की हत्या और मध्य प्रदेश में आदिवासी के साथ सीधी में हुए पेशाब कांड का भी जिक्र किया. उन्होंने 2017 में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाने से पहले मुख्यमंत्री आवास को गंगा जल से धुलवाने का मुद्दा भी उठाया. मौर्य ने कहा कि अखिलेश पिछड़े समाज से आते हैं, इसलिए ऐसा किया गया.

Advertisement

Advertisement

सावधान! बीजेपी कर देगी अधिकारों से वंचित: मौर्य

Advertisement

उन्होंन बीजेपी के जातीय जनगणना से बचनाे का मुद्दा फिर से उठाया. मौर्य ने कहा कि जब बीजेपी फंसती है तो कहती है कि जातीय जनगणना करवाएंगे, लेकिन अब वो मौन है और कान में तेल डालकर सो गए हैं. मौर्य ने कहा कि राजनाथ सिंह भी बोलते थे कि सत्ता में आएंगे तो जातीय जनगणना करवाएंगे, लेकिन सत्ता मिलते ही वो ये भूल गए. मौर्य ने बीजेपी पर पिछड़ों, दलितों और आदिवासियों को ठगने का आरोप भी लगाया. उन्होंने कहा कि आज सत्ता में बैठे लोग हमें फिर से अधिकारों से वंचित करने का काम कर रहे हैं. भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी में पिछड़े वर्ग का कोटा गायब कर दिया था तब मैंने आवाज उठाई थी. युवाओं सावधान रहना ये तुम्हारा नौकरी खा रहे हैं. विपक्षी पार्टियों को भी निशाना बनाया जा रहा है. उन्हें ED और CBI के जरिए डराया जा रहा है. उन्होंने सपा के कार्यक्रम में शामिल लोगों से कहा कि अगर आज वो एक न हुए तो अपने अधिकारों से वंचित होकर कहां चले जाएंगे ये पता भी नहीं चलेगा. मौर्य ने कहा कि अगर संविधान बचाना है तो यह जो जादूगर लोग बैठे हैं, ऐसे लोगों को लोकसभा चुनाव में सत्ता से भगाने का काम करना है.

Advertisement

समाजवादी पार्टी के कार्यक्रम में हुआ क्या था?

Advertisement

समाजवादी पार्टी ने लखनऊ में पिछड़ा वर्ग के महापुरुषों के विचार सम्मेलन का आयोजन किया था. समाजवादी पार्टी के इस कार्यक्रम में तब हलचल मच गई जब एक युवक ने स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूता फेंक दिया था. सपा कार्यकर्ताओं ने उसे वहीं पकड़ लिया और पीट दिया. उस शख्स की पहचान आशीष सैनी के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि वो पिछले दिनों हिंदू धर्म पर मौर्य द्वारा दिए बयानों से नाखुश था, इसलिए उसने ऐसा किया. आरोपी शख्स ने हमले के वक्त वकील के कपड़ों में था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

क्या 30 सितंबर के बाद चलेगा 2000 रुपये का नोट? ये रहा जवाब

Report Times

विद्युत रख रखाव के कार्य को करते समय शट् डाउन लेवें विद्युत कर्मचारी – जिला कलक्टर झुंझुनूं

Report Times

गृह मंत्री अमित शाह बोले- बंगाल में विरोधी दल के कार्यकर्ताओं को बनाया जा रहा निशान, राज्‍य में चल रहा राजनीतिक हत्‍याओं का दौर

Report Times

Leave a Comment