Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशविदेशस्पेशलहादसा

कमरे में सो रहे थे लोग, तभी आया तेज भूकंप, चंद पलों में कब्रिस्तान बन गया मोरक्को का ये शहर, 632 मरे

REPORT TIMES 

Advertisement

उत्तर अफ्रीका के मोरक्को देश में भूकंप ने भारी तबाही मचाई है. झटके इतने तेज थे कि कई इमारतें जमींनदोज हो गईं. संयुक्त राज्य भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण (USGS) के मुताबिक उत्तर अफ्रीका में बीते 120 सालों में आए भूकंप में यह सबसे शक्तिशाली भूकंप माना जा रहा है. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.8 मापी गई है. सोशल मीडिया पर भूकंप से मची तबाही की कई तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रही हैं. मोरक्को के मराकेश शहर में मची तबाही से स्थानीय लोगों के मन में दहशत बैठ गई है. न्यूज एजेंसी एफपी के अनुसार भूकंप के कारण अभी तक कुल 632 लोगों की मौत हो चुकी है. वही कई लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं. शक्तिशाली भूकंप के कारण कई इमारतें टूट गईं .

Advertisement

Advertisement

मोरक्को में मची तबाही की कई तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं. एक वीडियो में देखा जा सकता है कि भूकंप आने के कारण कैसे पूरी की पूरी बिल्डिंग जमींदोज हो गई.मोरक्को के मराकेश शहर में प्रसिद्ध जामा अल फना चौराहे के पास बनी एक मस्जिद, भूकंप के कारण टूट गई. जिस स्थान पर यह मस्जिद बनी थी वह शहर के व्यस्त इलाकों में से एक माना जाता है. भूकंप के कारण मस्जिद का मुख्य हिस्सा ढह गया.भूकंप के कारण इमारतें गिरने से आस पास के इलाके धुएं के गुबार में डूब गए. स्थानीय लोग अपने घरों से निकल कर भागते और चीखते दिखे. स्थानीय प्रशासन के अनुसार भूकंप का केंद्र मराकेश शहर से तकरीबन 75 किलोमीटर दूर था.मोरक्को देश में बीते 120 सालों में ऐसा भूकंप नहीं आया है. तेज भूकंप के झटकों के कारण लोगों में दहशत बैठ गई है. वह अपने घरों में वापस जाने से डर रहे हैं. ऐसे में कई लोगों ने सड़कों के किनारे की रात गुजारी.इमारतें गिरने के कारण कई लोगों के फंसे होने की आशंकी जताई जा रही है. कई इलाकों में राहत-बचाव का काम तेजी से किया जा रहा है. वहीं, मलबे में दबे लोगों को निकालने के लिए स्थानीय लोग भी आगे आ रहे हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बाड़मेर के पूर्व कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन के खिलाफ पीड़िता की याचिका पर हाईकोर्ट आज करेगा सुनवाई

Report Times

10 दिन पहले शादी, फिर पत्नी के टुकड़े, पड़ोसी से बोला- कर दिया कत्ल

Report Times

प्रत्येक व्यक्ति अपने जीवन काल में कम से कम लगाएं 5 पौधे : लोगों ने मिलकर लगाए 2850 पौधे, डालमिया सेवा संस्थान की मुहिम का हिस्सा बने लोग

Report Times

Leave a Comment