Report Times
latestOtherआक्रोशकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीराजस्थानस्पेशलहिमाचल प्रदेश

भारत के इन शहरों में बसता है मिनी इजराइल, लगता है इजराइलियों का जमावड़ा

REPORT TIMES 

Advertisement

इजराइल और हमास के बीच छिड़ी जंग की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है. सभी देश इस पर नजर बनाए हुए हैं. इस युद्ध में दोनों की देशों के हजारों लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कई लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं. भारत में भी इस युद्ध को लेकर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. देश के कई शहरों में इजराइल नागरिक रहते हैं.हिमाचल प्रदेश के धर्मकोट में इजराइल नागरिकों का जमावड़ा लगा रहता है. लेकिन जब से इजराइल में जंग शुरू हुई है, तब से भारत में मौजूद सभी इजराइली नागरिक काफी परेशान हैं, वो अपने वतन वापस जाना चाहते हैं. कई इजराइली अपने देश वापस लौट चुके हैं तो कई जाने की तैयारी कर रहे हैं. दरअसल इजराइल ने युद्ध को देखते हुए रिजर्व सैनिकों को भी अब युद्ध के मैदान में उतार दिया है. ऐसे में आम लोगों से भी सेना में शामिल होने की संभावनाओं के चलते ये लोग वतन लौट रहे हैं.

Advertisement

Advertisement

धर्मशाला के धर्मकोट में लगता है इजराइलियों का जमावड़ा

Advertisement

धर्मशाला के धर्मकोट में इजराइलियों का बाकायदा एक खबाद हाउस भी है. जहां सभी इजराइली पूजा करने के लिए एकत्र होते हैं. लेकिन अब यहां सन्नाटा पसरा हुआ है. इजराइली नागरिक रोई का कहना है कि देश के खराब हालात को देखते हुए वो इजराइल वापस लौटना चाहते हैं. उन्होंने बताया कि इजराइल सरकार की तरफ से उन्हें भी युद्ध में शामिल होने का आदेश दिया गया है.

Advertisement

दिल्ली का मिनी इजराइल

Advertisement

दिल्ली के पहाड़गंज के कई होटलों में इजराइली नागरिक ठहरे हुए हैं. पहाड़गंज में इजराइलियों का धार्मिक स्थल खबाद है जिसके बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है, यहां आए नागरिक देश वापस जाने के लिए परेशान हो रहे हैं क्यों की कई एयरलाइंस ने अपनी फ्लाइट्स कैंसिल कर दी है.

Advertisement

राजस्थान का अजमेर भी है खास

Advertisement

राजस्थान के अजमेर के पुष्कर में खबाद हाउस है, जो इजराइलियों का ठिकाना माना जाता है, ये एक धार्मिक स्थल है जिसकी काफी मान्यता भी है, पहाड़गंज की तरह यहां भी इन दिनों सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

चिड़ावा: पानी के लिए परेशान वार्डवासी पहुंचे जलदाय विभाग, किया विरोध प्रदर्शन

Report Times

पिलानी : एटीएम में तोड़फोड़ व दुकान में चोरी के आरोपी गिरफ्तार

Report Times

2024 का रण यूं जीतेगी कांग्रेस? मीडिया विंग में एक-एक कील-कांटा दुरुस्त करने की ये है तैयारी

Report Times

Leave a Comment