Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानविधानसभा चुनावस्पेशल

पत्रकार गोपाल शर्मा ने प्रताप सिंह खाचरियावास को 20000 वोटों से हराया

REPORT TIMES 

Advertisement

जयपुर। जयपुर शहर की सिविल लाइन्स विधानसभा सीट से गहलोत सरकार के मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता प्रताप सिंह खाचरियावास को हार का सामना करना पड़ा है। इस सीट से दो बार विधायक रहे खाचरियावास बीजेपी प्रत्याशी के सामने नहीं टिक पाए। जयपुर की सिविल लाइंस सीट पर पत्रकार गोपाल शर्मा ने प्रताप सिंह खाचरियावास को 20000 वोटों से हराया।

Advertisement

Advertisement

बता दे कि जयपुर शहर की सिविल लाइन्स विधानसभा सीट कांग्रेस नेता प्रताप सिंह खाचरियावास की परंपरागत सीट है। वे यहां से पहली बार 2008 विधायक चुने गए थे। लेकिन, साल 2013 में मोदी लहर के चलते चुनाव हार गए थे। हालांकि, साल के 2018 के विधानसभा चुनाव में सिविल लाइंस विधानसभा सीट से कांग्रेस के प्रताप सिंह खाचरियावास ने 18078 वोटों से जीत हासिल की थी। खाचरियावास को 87937 वोट और बीजेपी के अरुण चतुर्वेदी को 69,859 वोट मिले थे। लेकिन, इस बार खाचरियावास को हार का सामना करना पड़ा है।

Advertisement

कौन है गोपाल शर्मा?
गोपाल शर्मा वरिष्ठ पत्रकार होने के साथ-साथ एक दैनिक अखबार के मालिक और संपादक भी हैं। वे पिछले काफी समय से संघ से जुड़े हुए है और पीएम मोदी की विचारधारा से प्रभावित है। यही वजह है कि वो काफी समय से बीजेपी के लिए काम कर रहे थे। भाजपा ने अरुण चतुर्वेदी के बजाय इस बार यहां नए चेहरे पर दांव खेला है। गोपाल शर्मा सांगानेर से टिकट मांग रहे थे लेकिन, पार्टी ने वहां से टिकट न देकर सिविल लाइंस से मौका दिया और वे बीजेपी के विश्वास पर खरा भी उतरे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

‘बरसात ऐंड भारत’ नाम से deRivaz & Ives करेगा नामी-गिरामी फ़िल्मों की कलाकृतियों की नीलामी

cradmin

भगोड़े नीरव मोदी को भारत लाने का रास्ता साफ, UK हाई कोर्ट ने खारिज की याचिका

Report Times

Suhana Khan के फिल्मी डेब्यू पर पिता शाह रुख खान ने दी सीख, कहा, ‘कभी भी नहीं हो सकती परफेक्ट लेकिन..’

Report Times

Leave a Comment