Report Times
latestOtherकरियरताजा खबरेंदिल्लीदेशमौैसमस्पेशल

दिल्ली-NCR में भयंकर कोहरा, विजिबिलिटी न के बराबर, हरियाणा-पंजाब में भी गिरा तापमान

REPORT TIMES 

Advertisement

थोड़ी देर से ही सही, कड़ाके की ठंड शुरू हो गई है. बुधवार को हरियाणा पंजाब से लेकर दिल्ली एनसीआर तक और उत्तर प्रदेश राजस्थान से लेकर बिहार झारखंड तक घना कोहरा छाया है. मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में भी कोहरे के चलते दृश्यता खत्म हो गई है. इन सभी राज्यों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में एक से डेढ़ डिग्री तक की गिरावट हुई है. दिल्ली एनसीआर में पारा बुधवार की सुबह छह बजे 7.6 डिग्री सेल्सियस रहा. जबकि उत्तर प्रदेश के लखनऊ प्रयागराज में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री से भी नीचे दर्ज किया गया. इसी प्रकार बिहार और झारखंड में भी तापमान 7 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया गया है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को लगातार दूसरे दिन कोहरे का कहर देखा गया. रही सही कसर सर्द हवाओं ने पूरी कर दी. गुरुवार को और भी घना कोहरा होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार की दोपहर में भी ठंड का असर देखने को मिल सकता है. अनुमान है कि धूप तो खिलेगी, लेकिन बेअसर होगी. गुरुवार को तो कम ही उम्मीद है कि धूप खिले.

Advertisement

Advertisement

तीन दिन में और बढ़ेगी ठंड

Advertisement

इस रिपोर्ट के मुताबिक अभी उत्तर भारत में अधिकतम तापमान 19 डिग्री के आसपास है. जबकि दक्षिण भारत में अधिकतम तापमान 21 डिग्री के करीब है. पूर्वी और पश्चिम भारत में भी तापमान 19 से 21 डिग्री के बीच दर्ज किया गया है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक अगले तीन दिनों में ठंड और बढ़ेगी. दरअसल पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी और उत्तर दिशा से चलने वाली सर्द हवाओं की वजह से अधिकतम तापमान में भी गिरावट आएगी. इससे रात के साथ दिन में भी ठंड का एहसास होगा. रिपोर्ट के मुताबिक जम्मू कश्मीर से लेकर हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड तक कई जगह हल्की बारिश और बर्फबारी हुई है.

Advertisement

सड़कों पर दृश्यता खत्म

Advertisement

आईएमडी ने तमिलनाडु के तटीय इलाकों के अलावा केरल, पुडुचेरी और लक्ष्यदीप में अगले पांच दिनों तक कहीं हल्की तो कहीं मध्यम बारिश की संभावना जताई है. कोहरे की वजह से सड़कों पर दृश्यता शून्य हो गई है. गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद की सड़कों पर पांच मीटर से भी कम दृश्यता रही. इसके चलते वाहन रेंग कर चलते नजर आए. कोहरे के चलते मेरठ एक्सप्रेस वे पर वाहनों की रफ्तार 30 किमी के आसपास रही. वहीं इस्टर्न और वेस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे पर वाहनों की स्पीड मुश्किल से 20 किमी प्रति घंटा रही है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

दादा व पोता की संदेहात्मक मौत, शव मिलने से इलाके में फैली सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

Report Times

नीरज चोपड़ा चोट के कारण बर्मिंघम कामनवेल्थ गेम्स से हटे

Report Times

राजस्थान: राजेंद्र गुढ़ा के घर जांच के लिए पहुंची पुलिस, जानें क्या है पूरा मामला

Report Times

Leave a Comment