Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

मदन दिलावर और हीरालाल नागर बनने वाले हैं मंत्री, इन नेताओं को भी आया सीएम का फोन

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान में आज मंत्रिमंडल विस्तार के चलते सियासी पारा हाई है. सीएम भजन लाल शर्मा कुछ घंटे पहले राज्यपाल कलराज मिश्र से राजभवन में मुलाकात कर शनिवार दोपहर 3:15 बजे शपथ लेने वाले मंत्रियों की पूरी लिस्ट सौंप चुके हैं. इस लिस्ट में शामिल कई विधायकों के नामों की जानकारी मिली है.

Advertisement

कोटा से बनेंगे दो मंत्री

Advertisement

सूत्रों से मिली इस जानकारी के अनुसार, कोटा की रामगंज मंडी विधानसभा सीट से दूसरी बार विधायक बने मदन दिलावर आज मंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं. वे वसुंधरा राजे सरकार में समाज कल्याण मंत्री भी रहे हैं. इनके अलावा लोक सभा स्पीकर ओम बिरला के बेहद करीबी माने जाने वाले कोटा की सांगोद विधानसभा सीट से विधायक हीरालाल नागर भी मंत्री बनने वाले हैं. जानकारी के अनुसार, दोनों विधायकों को खुद सीएम शर्मा ने फोन कर पार्टी मुख्यालय आने के लिए कहा है.

Advertisement

Advertisement

इनके पास भी आए फोन

Advertisement

एनडीटीवी को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सिद्धि कुमारी, हीरा लाल नागर, झाबर सिंह खर्रा, शैलेश सिंह, जवाहर सिंह बेढम, हेमन्त मीणा, जोगेश्वर गर्ग, महंत प्रतापपुरी, श्रीचंद कृपलानी और किरोडी लाल मीणा के पास भी फोन आ चुका है. यानी ये सभी विधायक आज मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. इनके अलावा सुमित गोदरा, गजेंद्र सिंह खिमसर, नौक्षम चौधरी और कैलाश मीणा को भी मंत्री बनाए जाने की चर्चा हो रही है. शपथ समारोह की तैयारियां राजभवन में पहले से ही हो चुकी हैं. शपथ ग्रहण के बाद मंत्री जिन गाड़ियों में बैठकर राजभवन से रवाना होंगे वे भी तैयार करा दी गई हैं.

Advertisement

दिल्ली से फाइनल हुई लिस्ट

Advertisement

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा मंत्रिमंडल के विस्तार से पहले शुक्रवार को पार्टी आलाकमान से मिलने दिल्ली गए थे. उल्लेखनीय है कि राज्य में विधानसभा की 200 में से 199 सीटों के लिए 25 नवंबर को मतदान हुआ. इसका परिणाम तीन दिसंबर को आया. भजनलाल शर्मा ने 15 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उनके साथ दिया कुमारी व प्रेमचंद बैरवा को उपमुख्यमंत्री बनाया गया. सीएम की शपथ के 15 दिन बाद आज मंत्रिमंडल का गठन होने जा रहा है, जो अभी तक राजस्थान में सबसे लंबा समय है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

ठंड की वजह से कहां-कहां बढ़ाई गई है स्कूल की छुट्टियां, जाने कब है स्कूल खुलने की तारीख!

Report Times

अपनी सीट हार रहे हैं सिद्धू

Report Times

इन दो राज्यों में कोविड के 21 हजार से ज्यादा केस, हर दिन डबल हो रहा इंफेक्शन

Report Times

Leave a Comment