Report Times
latestOtherअयोध्याउत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशधर्म-कर्मराजनीतिरेलवेशुभारंभस्पेशल

रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, नई ट्रेनों को हरी झंडी… अयोध्या में पीएम मोदी ने दी सौगातें

REPORT TIMES 

Advertisement

अयोध्या का नया रेलवे स्टेशन, मंदिरों की नागर शैली के ‘शिखर’ की तर्ज पर गुंबद और भगवान राम के प्रतीक चिह्न धनुष-बाण से सुसज्जित है, जिसका उद्घाटन शनिवार को किया जाना है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या शहर की अपनी यात्रा के दौरान पुनर्विकसित अयोध्या जंक्शन स्टेशन का उद्घाटन करेंगे. इस दौरान वे नवनिर्मित एयरपोर्ट का भी उद्घाटन करेंगे, जिसे करीब 1,450 करोड़ रुपये की लागत से विकसित किया गया है . इस एयरपोर्ट पर सालना करीब 10 लाख यात्रियों का आवागमन होगा. इस एयरपोर्ट पर रामायण और भगवान राम के जीवन के विभिन्न चरणों को दर्शाने वाला कलरफुल चित्रण देखने को मिलेगा.

Advertisement

Advertisement

फूलों से सजाया गया अयोध्या शहर

Advertisement

प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए भारी सुरक्षा तैनाती के बीच पवित्र शहर को फूलों, भित्ति चित्रों और विषयगत सजावटी स्तंभों से सजाया गया है. यहां प्रमुख स्थानों पर मोदी की तस्वीरों वाले विशाल पोस्टर लगाए गए हैं, जबकि पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन के बाहर भगवान राम के कट-आउट लगाए गए हैं. मुख्य शहर से लगभग 15 किमी दूर स्थित राम पथ से लेकर अयोध्या एयरपोर्ट तक व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई है. शनिवार की सुबह यहां सड़कों पर भगवान राम को समर्पित भक्ति गीत बजते रहे, जबकि कई मंदिरों में घंटियों और पवित्र मंत्रों की ध्वनि से वातावरण गूंज उठा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चार घंटे तक अयोध्या में रहने की उम्मीद है. इस दौरान वह 15,700 करोड़ रुपये की 46 बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे.

Advertisement

पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी जानकारी

Advertisement

पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ‘हमारी सरकार विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे के विकास, कनेक्टिविटी में सुधार और भगवान राम की नगरी अयोध्या की समृद्ध विरासत को संरक्षित करने के लिए प्रतिबद्ध है. इसी दिशा में मैं नवनिर्मित हवाई अड्डे और पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करूंगा. इसके साथ ही कई और विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने का भी सौभाग्य मुझे मिलेगा, जिससे अयोध्या और यूपी समेत देश के कई क्षेत्रों में मेरे परिवार के सदस्यों का जीवन आसान हो जाएगा.’

Advertisement
Advertisement

Related posts

ED अधिकारी के सिर पर चोट, लगे 5-6 टांके, लैपटॉप भी गायब, 5 आरोपियों को दबोचा

Report Times

RPSC तक पहुंची जांच की आंच, सेकेंड ग्रेड पेपर लीक में आयोग सदस्य बाबूलाल कटारा समेत 3 गिरफ्तार

Report Times

नरहङ दरगाह सेवा फाउंडेशन कि अनुठी पहल नंदीशाला मे गायो को गुङ खिलाया

Report Times

Leave a Comment