Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमौैसमराजस्थानस्पेशल

पहाड़ों पर बारिश-बर्फबारी…दिल्ली से लेकर बिहार तक कोहरा; जानें 10 राज्यों का मौसम

REPORT TIMES 

Advertisement

दिल्ली एनसीआर में थोड़ी राहत के बाद एक बार फिर से मौसम का मिजाज खराब होने लगा है. मंगलवार को एक तरफ जहां पूरा दिल्ली एनसीआर घने कोहरे के आगोश में रहा, वहीं न्यूनतम और अधिकतम तापमान में भी एक डिग्री की गिरावट दर्ज की गई. उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान के ज्यादातर हिस्सों में आज कोल्ड डे रहा. मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों में मौसम और भी खराब हो सकता है. संभावना है कि शुक्रवार तक न्यूनतम तापमान एक बार फिर से 8 डिग्री सेल्सियस के नीचे जा सकता है. हालांकि मौसम विभाग ने शनिवार को दिल्ली एनसीआर में बारिश की संभावना भी जताई है. उम्मीद है कि बारिश के बाद मौसम साफ होगा. मौसम की गतिविधियों पर नजर रखने वाली वेबसाइट स्काईमेट वेदर डॉट कॉम के मुताबिक आज लद्दाख, जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इन पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी के भी आसार बन रहे हैं. जबकि अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश और तमिलनाडु में हल्की बारिश की संभावना है.

Advertisement

Advertisement

यूपी बिहार से लेकर हरियाणा पंजाब तक कोहरा

Advertisement
  •  इसी प्रकार उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार, मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल के अलावा पंजाब और हरियाणा में घना कोहरा छाया रह सकता है. ऐसे हालात में उत्तर प्रदेश और बिहार के बड़े हिस्से में आज कोल्ड डे हो सकता है. कई जगह स्थिति थोड़ी गंभीर भी हो सकती है. इस वेबसाइट के मुताबिक जम्मू कश्मीर के ऊपर एक पश्चिमी विक्षोभ का क्षेत्र बन रहा है. जबकि एक प्रेचक्रवाती परिसंचरण उत्तर-पश्चिमी राजस्थान और इससे सटे पंजाब और हरियाणा के ऊपर देखा जा रहा है.

8 डिग्री सेल्सियस तक गिरेगा तापमान

Advertisement

संभावना है कि 3 फरवरी तक एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र के पास पहुंचेगा. भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार की सुबह छह बजे दिल्ली एनसीआर में न्यूनतम और अधिकतम तापमान 11 और 21 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बुधवार को भी तापमान का यही स्तर कायम रहने की संभावना जताई गई है. वहीं गुरुवार को न्यूनतम तापमान एक डिग्री गिर कर 9 डिग्री और शुक्रवार को फिर एक डिग्री गिर कर 8 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. इन चारों दिनों में आसमान में बादल छाए रहेंगे और और थोड़ी बहुत देर के लिए हल्की धूप भी हो सकती है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

RBSE 2023: बदल गई राजस्थान बोर्ड की डेटशीट, 3 अप्रैल को नहीं होगा मैथ्स का पेपर, देखें नया टाइम टेबल

Report Times

टूटे घर के बाहर गैस-चूल्हा लिए बैठी है पेशाब कांड वाले प्रवेश की पत्नी, बोली- दो दिन से बच्चे भूखे हैं

Report Times

नेक्सा एवरग्रीन चिटफंड का मामला:22 लाख रुपए की ठगी का मामला दर्ज, कंपनी में राजस्थान में कर चुकी 2700 करोड़ की ठगी

Report Times

Leave a Comment