Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीराजनीतिस्पेशल

गिरफ्तार करके सरकार गिराना चाहते हैं, ये हम होने नहीं देंगे…5वें समन पर केजरीवाल का ED को जवाब

REPORT TIMES 

Advertisement

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री को कथित शराब घोटाला मामले में पांचवां समन भेजा था और शुक्रवार को पूछताछ के लिए बुलाया था. इस बीच सीएम केजरीवाल आज भी ईडी के सामने पेश नहीं हुए हैं और उन्होंने अपना जवाब दिया है. उन्होंने समन को गैरकानूनी करार दिया है. वहीं, AAP ने मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. आम आदमी पार्टी ने कहा कि ईडी का समन गैर कानूनी है. कानूनी रूप से सही समन की तामील की जाएगी. उसने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मकसद सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार करना है और गिरफ्तार करके दिल्ली की सरकार गिराना चाहते हैं. इसे हम बिल्कुल होने नहीं देंगे. इससे पहले चार बार सीएम केजरीवाल एजेंसी के सामने पेश होने से इनकार कर चुके हैं. ईडी ने पूछताछ के लिए 17 जनवरी, 3 जनवरी, 21 दिसंबर और 2 नवंबर को समन भेजा, लेकिन वे उसके सामने पेश नहीं हुए. इस दौरान पार्टी लगातार आरोप लगाती रही कि उनको गिरफ्तार किया जा सकता है. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने दावा किया है कि 2024 में लोकसभा चुनाव से पहले उन्हें गिरफ्तार करना बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की साजिश है.

Advertisement

Advertisement

केजरीवाल AAP के विरोध प्रदर्शन में लेंगे भाग

Advertisement

इधर, सीएम केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री दिल्ली में AAP के विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे. पार्टी के कार्यकर्ताओं ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव के नतीजों के खिलाफ बीजेपी मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है. AAP ने दावा किया कि बीजेपी ने “धोखाधड़ी” करके मेयर का चुनाव जीता क्योंकि पीठासीन अधिकारी ने कांग्रेस-AAP गठबंधन के 8 वोटों को अवैध घोषित कर दिया. विरोध प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. सिंधु बॉर्डर पर कई लेयर की बैरिकेडिंग की गई है. दरअसल, पुलिस को जानकारी मिली है कि दिल्ली में पंजाब से पार्टी के कार्यकर्तओं आ सकते हैं, जिससे सुरक्षा व्यवस्था बिगड़ सकती है. पुलिस ने विरोध प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी है और लगभग 1 हजार दिल्ली पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स को तैनात किया है.

Advertisement

केजरीवाल ने लगाया ये आरोप

Advertisement

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि BJP के खिलाफ प्रदर्शन के लिए आने से लोगों को रोका जा रहा है. उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि पहले चंडीगढ़ मेयर चुनाव में वोट चोरी किए. अब इसके खिलाफ शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने आ रही जनता को जगह जगह दिल्ली भर में रोका जा रहा है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान: बीजेपी ने किया था ₹450 में गैस सिलेंडर देने का वादा, अब केंद्र ने किया इनकार, क्या यह चुनावी जुमला था? पढ़ें क्या 50% सस्ती मिलेगी रसोई गैस

Report Times

अशोक गहलोत वसुंधरा राजे को मानते हैं अपना नेता, सचिन पायलट बोले- मैं अब नाउम्मीद हो गया हूं

Report Times

गहलोत के खिलाफ परिवर्तन यात्रा से नदारद रहीं वसुंधरा, क्या पीएम मोदी के मंच पर आएंगी नजर?

Report Times

Leave a Comment