Report Times
latestOtherझारखण्डटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशराजनीतिस्पेशल

चंपई को सरकार बनाने का न्योता, लेकिन महागठबंधन के विधायक हैदराबाद क्यों जा रहे?

REPORT TIMES 

Advertisement

झारखंड में सियासी हलचल फिर बढ़ने लगी है. राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने चंपई सोरेन को सरकार बनाने का न्योता दे दिया है. आज रांची में शपथ ग्रहण होगा और चंपई सोरेन झारखंड के नए मुख्यमंत्री पद शपथ लेने जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि बसंत सोरेन को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है और वह भी शपथ ले सकते हैं. बसंत सोरेन झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के एक बड़े नेता हैं और हेमंत सोरेन के छोटे भाई हैं. चंपई सोरेन शपथ ग्रहण करने से पहले जेएमएम अध्यक्ष शिबू सोरेन का आशीर्वाद लेने पहुंचे हैं. इन सब के बीच महागठबंधन के विधायकों को एक साथ रखने की कोशिश की जा रही है. बताया जा रहा है कि महागठबंधन के विधायकों को आज हैदराबाद रवाना कर दिया जाएगा, जिसको लेकर तैयारियां की जा रही हैं. कल विजिबिलिटी कम होने की वजह से विमान उड़ान नहीं भर सका. अब सवाल उठ रहा है कि जब चंपई को सरकार बनाने का न्योता मिल गया है तो महागठबंधन के विधायक हैदराबाद क्यों जा रहे हैं?

Advertisement

Advertisement

महागठबंधन को सता रहा विधायक टूटने का डर

Advertisement

दरअसल, रांची एयरपोर्ट पर स्पेशल विमान खड़ा हुआ, जिससे विधायकों को हैदराबाद ले जाया जाएगा और 5 फरवरी को चंपई सोरेन सरकार का फ्लोर टेस्ट हो सकता है. तब तक ये सभी विधायक हैदराबाद में ही रहेंगे. महागठबंधन को डर सता रहा है कि बीजेपी उनके विधायक तोड़ सकती है. विधायकों के टूटने के डर से परेड कराई जा रही है. कांग्रेस की नेता प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधा है. उनका कहना है कि बीजेपी हर राज्य में धनादेश के दम पर जनादेश को कुचल रही है. वहीं, बीजेपी अपने ऊपर लग रहे आरोपों से इनकार कर रही है. बीते दिन केंद्रीय मंत्री व बीजेपी के दिग्गज नेता अनुराग ठाकुर ने कहा था कि उनकी पार्टी ने ऐसी कोई कोशिश नहीं की है और न ही ऐसा कुछ करने जा रही है. बीजेपी पर झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं.

Advertisement

शिबू सोरेन नहीं चाहते चंपई बने सीएम- निशिकांत दुबे

Advertisement

सूबे में सियासी हलचल के बीच आज रांची में बीजेपी विधायक दल की बैठक बुलाई गई है, जहां राजनीतिक हालात पर चर्चा होगी. ये बैठक दोपहर डेढ़ बजे होगी. वहीं, बीजेपी नेता निशिकांत दुबे दावा किया कि कुछ विधायक हैदराबाद जाने का विरोध कर रहे हैं. उन्होंने बीते दिन एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, ‘झारखंड के विधायक चार्टर प्लेन से हैदराबाद जा रहे हैं. इस लिस्ट को गौर से देखना चाहिए. 10 पैसेंजर में केवल 4 विधायक हैं यानी विधायक हैदराबाद जाने का विरोध कर रहे हैं. चंपई सोरेन को झारखंड मुक्ति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिबू सोरेन मुख्यमंत्री नहीं बनाना चाहते हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

स्पीकर ने बचा ली कांग्रेस सरकार! अब पायलट खेमे के पाले में गेंद…गहलोत कैंप पर हो सकता है एक्शन

Report Times

रथ में आरूढ़ होकर नगर भ्रमण को निकले भगवान जगन्नाथ, सुभद्रा और बलभद्र : रथ को खींचने उमड़े श्रद्धालु

Report Times

झुंझुनूं : 8 सीआई के तबादले, एसपी ने किए आदेश जारी

Report Times

Leave a Comment