Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानस्पेशल

राजस्थान में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (सीएचओ) भर्ती परीक्षा मामले में एफआईआर दर्ज, बड़ा खुलासा

REPORT TIMES 

Advertisement

कांग्रेस राज में एक और भर्ती पेपर लीक का मामला सामने आया है। कांग्रेस सरकार के शासनकाल में तीन शहरों जयपुर, अजमेर और कोटा में हुई कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (सीएचओ) भर्ती परीक्षा में एसओजी ने पेपर को लीक माना है। इस परीक्षा का पेपर आउट होने के पूरे सबूत अभ्यर्थियों ने दिए। जांच के बाद एसओजी ने इस मामले में एफआईआर दर्ज की है।इस संबंध में सुनीता सेन ने 20 फरवरी 2023 को एसओजी कार्यालय में जाकर परीक्षा के समय से पहले ही पेपर आ जाने की शिकायत की थी। जांच के दौरान राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड जयपुर से लीक प्रश्न पत्र का मिलान करवाया गया।

Advertisement

Advertisement

इसमें 89 प्रश्नों का मूल प्रश्न पत्र से मिलान होना पाया गया, 32 प्रश्नों में भिन्नता थी एक प्रश्न अस्पष्ट पाया गया। कई लोगों से पूछताछ के बाद जांच में सामने आया कि मोबाइल नम्बरों पर परीक्षा समय से पहले ही पेपर आ गया और कई लोगों को भेजा गया। इस प्रकार विनोद मीणा, पवन कुमार मीणा, प्रदीप कुमार चौधरी, मनोज कुमार मीणा, राजमल उर्फ राजवीर मीणा, विक्रम, कमल सिंह और अन्य व्यक्तियों ने साजिश से परीक्षा प्रणाली में सेंध लगाकर 19 फरवरी 2023 को आयोजित हो रही सीएचओ भर्ती परीक्षा 2022 का प्रश्न पत्र परीक्षा समय से पहले उपलब्ध करवाया। गिरोह ने अभ्यर्थियों के साथ धोखाधड़ी की।

Advertisement

इन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

Advertisement

19 फरवरी 2023 को जयपुर, अजमेर और कोटा में सीएचओ भर्ती परीक्षा हुई थी। परीक्षा सुबह दस बजे होनी थी लेकिन परीक्षा का पेपर पहले ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। पेपर कई अभ्यर्थियों के पास पहुंच गया था। एसओजी ने करौली निवासी विनोद मीणा, दौसा निवासी पवन कुमार, वैशाली नगर निवासी प्रदीप कुमार चौधरी, सवाईमाधोपुर निवासी मनोज कुमार मीणा, सूरवाल सवाईमाधोपुर निवासी राजमल उर्फ राजवीर, गंगापुर सिटी निवासी विक्रम मीणा और खेडली अलवरी निवासी कमल सिंह मीणा के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया।

Advertisement
Advertisement

Related posts

किसी किसान नेता की बीवी भागी, किसी की बेटी…हरियाणा के कृषि मंत्री के बयान पर मचा बवाल

Report Times

हरियाणा से पेट्राेल-डीजल तस्करी: रिपाेर्टर ने पूछा- स्कूल बसाें के लिए राेज 500 लीटर डीजल चाहिए, तस्कर बोला- 5000 भी मिलेगा, पता बताओ…पैसे तैयार रखना

Report Times

जिला कलेक्टर ने ओलावृष्टि से प्रभावित गांवों का किया दौरा : चिड़ावा, सूरजगढ़ और बुहाना इलाके का किया दौरा कलेक्टर ने किसानों से कहा- अति शीघ्र रिपोर्ट भेजकर दिलवाया जाएगा मुआवजा

Report Times

Leave a Comment