Report Times
latestOtherकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मभरतपुरराजस्थानस्पेशल

राजस्थान में धर्म परिवर्तन का बड़ा मामला आया सामने, यूपी के 400 से ज्यादा लोगों को निजी होटल में कराया जा रहा था धर्म परिवर्तन, ईसाई धर्म में किया जा रहा था धर्म परिवर्तन

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान के भरतपुर में धर्म परिवर्तन का बड़ा मामला सामने आया है. जहां एक निजी होटल में उत्तर प्रदेश 400 से अधिक हिंदुओं का धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था. हालांकि, जब इस बारे में भनक हिंदू विश्व परिषद और बीजेपी कार्यकर्ताओं को लगी तो वहां छापेमारी कर लोगों को पकड़ा गया. वहीं, सूचना मिलने के बार पुलिस-प्रशासन के अधिकारी भी वहां पहुंचे. जहां धर्म परिवर्तन कराने वाले लोगों को हिरासत में ले लिया है. वहीं, पुलिस अब इस बारे में जांच कर रही है कि इतनी बड़ी संख्या में हिंदुओं का धर्म परिवर्तन क्यों कराया जा रहा था.

Advertisement

Advertisement

ईसाई धर्म में किया जा रहा था धर्म परिवर्तन

Advertisement

भाजपा जिला अध्यक्ष मनोज भारद्वाज ने बताया कि पहले हमें सूचना मिली कि शहर के एक निजी होटल में कुछ लोग को धर्म परिवर्तन कराने जा रहे हैं. इसके बाद हम कार्यकर्ताओं के साथ निजी होटल में पहुंचे. जहां सीधे-साधे गरीब लोगों को कुछ लोगों द्वारा ईसाई धर्म अपनाने के लिए बड़ा लालच दिया जा रहा है. हम लोग सही समय पर पहुंच गए और वह लोग हमारे हिंदू देवी देवताओं को नीचा दिखाने की कोशिश कर रहे थे. और उन्हें हिंदू धर्म के प्रति मिस गाइड कर रहे थे. हमारे द्वारा जिला प्रशासन को अवगत कराया और प्रशासन के लोग मौके पर पहुंचे. धर्म परिवर्तन करने वाले लोगों को प्रशासन को सौंप दिया है.  उन्होंने जिला प्रशासन से अपील करते हुए कहा कि इसकी उच्च स्तरीय जांच हो क्योंकि इस तरह के कार्यों से सामाजिक सौहार्द बिगड़ रहा है. मथुरा गेट थाना प्रभारी पन्नालाल जागिड़ ने बताया कि मैं ग्रस्त पर था और मुझे सूचना मिली कि शहर के एक निजी होटल में कुछ बाहर के लोगों के द्वारा धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है. मौके पर पहुंच कर के कुछ लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे इस मामले में पूछताछ की जा रही है साथ ही होटल के संचालक से बातचीत हुई है.

Advertisement

अन्य कार्यक्रम के लिए लोगों को बोला गया था

Advertisement

उन्होंने कहा है कि हमें किसी अन्य कार्यक्रम के लिए बोला गया था इस तरह के कार्यक्रम के बारे में हमें जानकारी नहीं थी. इस पूरे मामले की जांच की जा रही है जो भी मामला सामने आएगा उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी. जानकारी के मुताबिक जिन लोगों को धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था यह उत्तर प्रदेश के निवासी बताए गए हैं. इनकी संख्या करीब 400 के आस पास है.जैसे ही होटल में भाजपा एवं विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता पहुंचे तो इन्हें देखकर के धर्म परिवर्तन कराने वाले भागने लगे तो इनका पीछा करके पकड़ा गया है. धर्म परिवर्तन कराने वाले एक दर्जन से अधिक लोगों को मथुरा गेट पुलिस द्वारा हिरासत में लिया है. पुलिस के द्वारा इस पूरे मामले की गहनता से जांच की जा रही है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

सरदारशहर उपचुनाव: 295 केंद्रों पर वोटिंग, त्रिकोणीय संघर्ष से रोमांचक होगा मुकाबला

Report Times

भारत में शीर्ष 10 सीमेंट कंपनियां, जानिए हमारे साथ |

Report Times

पुलिस ने बदमाशों को गंजा कर निकाली बारात, लोग बोले -प्रशासन जिंदाबाद

Report Times

Leave a Comment