Report Times
latestOtherकरियरजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मराजस्थानस्पेशल

छोटे और भड़काऊ कपड़े पहन कर मंदिर में न करें प्रवेश, जयपुर के मंदिर में लगे पोस्टर;समर्थन में उतरे हिंदू संगठन

REPORT TIMES

Advertisement

राजस्थान के मंदिरों में अब ड्रेस कोड को लेकर मंदिरों में पोस्टर लगने शुरू हो गए हैं.उदयपुर के जगदीश मंदिर के बाद अब जयपुर के झारखंड महादेव मंदिर प्रशासन ने भी मंदिर के बाहर और अंदर भक्तों से आग्रह किया है कि वह छोटे कपड़े और भड़काऊ कपड़े पहनकर मंदिर में प्रवेश ना करें. भारतीय संस्कृति को बचाने का आग्रह करते हुए मंदिर में लगे पोस्टरों को लेकर मंदिर आ रहे भक्तों ने भी सही बताया है. झारखंड महादेव मंदिर कमेटी के अध्यक्ष ने बताया कि पिछले 1 साल से मंदिर आ रहे भक्तों द्वारा यह शिकायत मिल रही थी कि मंदिर में आने वाले भक्त छोटे कपड़े और भड़काऊ कपड़े पहन कर आते हैं, जिससे भारतीय संस्कृति का अपमान होता है. इसको लेकर मंदिर कमेटी ने अब यह निर्णय लिया है. वहीं कमेटी के अध्यक्ष ने बताया की भक्तों को 1 साल तक का समय दिया गया है, उसके बाद मंदिर में ड्रेस कोड का उल्लंघन करने वाले भक्तों की एंट्री पर शक्ति से पाबंदी लगाई जाएगी.

Advertisement

Advertisement

मंदिर के बाहर लगे पोस्टर पर विवाद गहराया

Advertisement

वहीं उदयपुर शहर के जगदीश मंदिर में शालीन वस्त्र पहन कर मंदिर में प्रवेश करने को लेकर लगाए गए पोस्टर और बैनर को लेकर अब विवाद गहराता जा रहा है. कुछ दिनों पहले जगदीश मंदिर के बाहर लगाए गए पोस्टर को जब देवस्थान विभाग के अधिकारियों ने हटाया था. अब पोस्टर को सही बताते हुए धार्मिक संगठनों के पदाधिकारियों ने मंदिर के बाहर देवस्थान विभाग के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए फिर से पोस्टर लगाने की बात कही है.

Advertisement

पोस्टर के विरोध में आए लोग, उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

Advertisement

इससे पहले मंदिर प्रबंधन की ओर से लगाए गए पोस्टर में शालीन कपड़े पहन कर मंदिर में प्रवेश करने की अपील की गई थी. साथ ही यह भी कहा गया था कि अगर लोग इस अपील को नहीं मानेंगे तो बाद में मंदिर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा.इस पूरे घटनाक्रम के चलते शुक्रवार को धार्मिक संगठनों के पदाधिकारियों ने प्रदर्शन करते हुए स्पष्ट किया कि देवस्थान विभाग केवल मंदिर के अंदर व्यवस्थाओं का कार्य कर सकता है, लेकिन जो परंपराएं सदियों से चली आ रही है उनसे छेड़छाड़ करने का देव स्थान विभाग को अधिकार नहीं है. लोगों ने यह भी कहा कि एक बार फिर पोस्टर लगाए गए हैं और अगर अब देवस्थान विभाग हटाता है तो उग्र आंदोलन किया जाएगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

कॉलेज में बाहरी विद्यार्थियों के प्रवेश वर्जित हों : छात्र संघ अध्यक्ष से मारपीट का मामला तूल पकड़ा, कॉलेज प्राचार्य को दिया ज्ञापन

Report Times

गंगा में बहाएंगे मेडल, इंडिया गेट पर देंगे धरना; पहलवानों का ऐलान

Report Times

चिड़ावा : युवा जाट महासभा ने किया कोरोना योद्धाओं का सम्मान

Report Times

Leave a Comment