Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईक्राइमजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मराजनीतिराजस्थानस्पेशल

जयपुर में भी सीधी जैसा कांड? DSP ने मेरे ऊपर किया पेशाब, MLA ने चटवाए जूते-दलित का बड़ा आरोप

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान की राजधानी जयपुर में भी मध्य प्रदेश के सीधी जैसा पेशाब कांड सामने आया है. मामले में एफआईआर दर्ज हो चुकी है. एफआईआर के मुताबिक जयपुर के जमवारामगढ़ इलाके में एक दलित को पहले पीटा गया और फिर उसके ऊपर पेशाब कर दिया गया. चौंकाने वाली बात ये है कि इस एफआईआर में जमवारामगढ़ के कांग्रेस विधायक गोपाल मीणा और डीएसपी शिवकुमार भारद्वाज को आरोपी बनाया गया है. पीड़ित ने बताया कि डीएसपी ने उन पर पेशाब किया और फिर विधायक ने उससे अपने जूते चटवाए. आरोप है कि विधायक ने ये भी कहा कि जो उसकी बात नहीं मानता है उसका यही अंजाम होता है. पूरे मामले में आरोपियों के खिलाफ धारा 190, 363, 143, 448, 323, 342, 506, 509 आईपीसी एवं धारा 3 (1) (R)(S) 3 (2) (VA) के तहत मामला दर्ज किया गया है. वहीं आरोपी विधायक ने पूरे मामले को बेबुनियाद बताया है.

Advertisement

Advertisement

‘विधायक ने दी जान से मारने की धमकी’

Advertisement

पीड़ित के मुताबिक 30 जून को वह अपने खेत पर कम कर रहा था तभी कुछ पुलिसकर्मी उसे और उसके परिवार को पीटते हुए एक कमरे में ले गए, जहां डीएसपी शिव कुमार भारद्वाज ने पहले उसे जमकर लात घूंसों से पीटा और उसके ऊपर पेशाब कर दिया. पीड़ित के मुताबिक डीएसपी ने जमवा रामगढ़ के कांग्रेस विधायक गोपाल मीणा के नाम पर उसे धमकाया और कहा कि इलाके के राजा गोपाल मीणा हैं. फिर कुछ देर बाद गोपाल मीणा भी कमरे में आए और कहा कि जो मेरा कहना नहीं मानता उसका यही अंजाम होता है. पीड़ित ने एफआईआर में बताया है कि गोपाल मीणा ने उससे अपने जूते भी चटवाये. घटना के बाद पीड़ित का मोबाइल छीन लिया गया. धमकाते हुए यह कहा कि किसी के आगे मुंह खोला तो जान से मार दिया जाएगा.

Advertisement
पीड़ित ने दर्ज करवाया एफआईआर

पुलिस पर केस न दर्ज करने का आरोप

Advertisement

पीड़ित के मुताबिक कुछ दिनों के बाद जब वह थाने में मामला दर्ज करवाने पहुंचा तो पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया. इसके बाद पीड़ित ने एसपी ग्रामीण और डीजीपी तक से गुहार लगाई, मगर मामला दर्ज नहीं हुआ. परेशान होकर पीड़ित ने कोर्ट की शरण ली और इस्तगासे के माध्यम से 27 जुलाई को पूरे मामले की एफआईआर जमवारामगढ़ थाने में दर्ज करवाई गई.

Advertisement
एफआईआर में कई गंभीर आरोप

न्याय की गुहार

Advertisement

एफआईआर में जमवा रामगढ़ के कांग्रेस विधायक गोपाल मीणा,जमवारामगढ़ डीएसपी शिव कुमार भारद्वाज समेत कुछ पुलिसकर्मियों को आरोपी बनाया गया है. पीड़ित का कहना है कि उसे मामला दर्ज करवाने के बाद से ही लगातार धमकियां मिल रही हैं जिसके चलते उसने न्याय की गुहार लगाई है.

Advertisement

आरोपी विधायक ने दी सफाई

Advertisement

पूरे मामले में जमवारामगढ़ के आरोपी विधायक गोपाल मीणा ने कहा कि पूरा मामला भू माफिया पूर्व डीजी नवदीप सिंह और उनकी पत्नी परम नवदीप की जमीन से जुड़ा है. ये लोग मुझ पर दबाव बनवाकर जमीन पर कब्जा दिलवाना चाहते थे. मैं पीड़ित को नहीं जानता. इस मामले से मेरा कोई लेना देना नही. आरोप तो कोई भी लगा सकता है. मामले की जांच में दूध का दूध पानी का पानी सामने आ जायेगा. विधायक पर आरोप होने के चलते मामले की जांच सीबी सीआईडी भी कर रही है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

विधायक जेपी चंदेलिया का जन्मदिन मनाया : विधायक ने जन्मदिन पर जनता की अधिकाधिक सेवा का संकल्प लिया

Report Times

कंडेक्टर-रिटायर्ड फौजी के विवाद का मामला:पार्षदों ने की मामले में निष्पक्ष जांच की मांग, कहा- साम्प्रदायिक सौहार्द्र बनाए रखने का हो प्रयास

Report Times

मनरेगा कार्य स्थलों पर मतदाता जागरूकता एवं संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया

Report Times

Leave a Comment