Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंधर्म-कर्मराजस्थानस्पेशलहादसा

गणेश विसर्जन के दौरान मातम, दिल्ली से लेकर आगरा और नासिक तक कई घरों के बुझे चिराग

REPORT TIMES 

Advertisement

देशभर में गणपति महोत्सव बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया. श्रद्धालुओं ने अगली बरस तू जल्दी आ… के जयकारे के साथ गणेश की मूर्ति का विसर्जन किया लेकिन इस दौरान कई शहरों में बड़े हादसे हो गए. राजधानी दिल्ली और महाराष्ट्र के नासिक से लेकर यूपी के आगरा और मैनपुरी तक कई भयंकर हादसों की खबर है. जानकारी के मुताबिक आगरा में 6 युवक डूबे तो मैनपुरी में भी 5 लोगों के डूबने की घटना सामने आई है. इनके अलावा गणपति विसर्जन के दौरान दिल्ली के चिल्ला खादर में 2 सगे भाइयों की दलदल में फंसने से मौत हो गई तो वहीं महाराष्ट्र के नासिक में दो अलग-अलग हादसों में 4 लोग डूब गए. बताया जा रहा है कि ये हादसे लापरवाही के चलते हुए हैं.

Advertisement

Advertisement

दिल्ली में विसर्जन के दौरान हादसा

Advertisement

देश की राजधानी दिल्ली में मयूर विहार के पास चिल्ला खादर में नोएडा से चार युवक गणेश प्रतिमा का विसर्जन करने पहुंचे थे. पुलिस के मुताबिक इस दौरान हुए हादसे में जिन दो बच्चों की मौत हो गई वे सगे भाई थे और निठारी गांव के रहने वाले थे. इस हादसे के बाद गांव में मातम पसर गया. पुलिस ने शवों पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

Advertisement

यूपी में डूब कर युवकों की मौत

Advertisement

उत्तर प्रदेश के आगरा और मैनपुरी में भी बड़ा हादसा हो गया. मैनपुरी में मार्कण्डेय ऋषि मंदिर के पास कुंड में विसर्जन के दौरान पांच लोग डूब गए जिनमें से तीन लोगों की मौत हो गई, 2 का इलाज चल रहा है. वहीं आगरा में भी गणेश विसर्जन के दौरान 6 लोग डूब गए. इनमें 3 लोगों को नहीं बचाया जा सका. जानकारी के मुताबिक आगरा में कैलाश घाट, पोईया घाट और हाथी घाट पर विशेष इंतजाम किया गया था लेकिन हादसे के शिकार युवक इनके बदले किसी दूसरे घाट पर चले गये थे.

Advertisement

नासिक में दो बड़े हादसे

Advertisement

महाराष्ट्र के नासिक जिले में गणेश विसर्जन के दौरान 2 अलग-अलग घटनाओं में 4 लोग डूब गए. इनमें दो का शव पुलिस ने बरामद कर लिया है जबकि दो लोगों की तलाश जारी है. ये हादसा गुरुवार की शाम को हुआ. यहां गाडगे महाराज ब्रिज के पास गोदावरी नदी के घाट पर 2 युवक गणेश की मूर्ति विसर्जित करने के लिए पानी में उतरे. लेकिन उन्हें पानी की गहराई का अंदाजा नहीं हुआ. नासिक में गणेश विसर्जन के दौरान दूसरा बड़ा हादसा वालदेवी बांध में हुआ. विसर्जन के दौरान वहां कई बच्चे जुटे थे, उनमें दो वहीं पानी में डूब गए. शाम करीब छह बजे दोनों के शव मिले.

Advertisement

उदयपुर में बहे 6 युवक

Advertisement

राजस्थान के उदयपुर में भी गणपति विसर्जन के दौरान 6 युवक पानी में बह गये. हालांकि पुलिसकर्मियों ने जान पर खेलकर उन युवकों की जान बचाई. जानकारी के मुताबिक पुलिस ने उन युवकों को मना किया था लेकिन युवक नहीं माने थे. ये युवक उदयपुर के वल्लभनगर क्षेत्र में गुरुवार को गणपति विसर्जन करने गए थे. इस दौरान उन्हें तेज बहाव का अंदाजा नहीं हुआ और एक साथ 6 युवक बह गए. जिसके बाद वहां अफरा तफरी मच गई. थानाधिकारी घनश्याम सिंह के अनुसार गणपति विसर्जन कार्यक्रम में पुलिस सुरक्षा भी लगाई हुई थी, लेकिन इन युवकों ने आदेश की अवहेलना की. बाद में ग्रामीणों ने जांबाज पुलिसकर्मियों का स्वागत किया. पुलिस ने भी ग्रामीणों से अपील की, कि ऐसे समय पानी में नहीं जाएं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बड़ा खुलासा: शेखावाटी सहित प्रदेश में लगभग 10 करोड़ के नकली नोट छापकर खपाने वाला गिरफ्तार,  संभवतया जाली नोट की देश की अब तक की यह सबसे बड़ी कार्रवाई होगी।

Report Times

राजस्थान में मूर्ति को लेकर विवाद के बाद आगजनी-तोड़फोड़, पुलिस पर भी पथराव; देर रात से जारी है बवाल

Report Times

चिड़ावा में झुंझुनूं रोड पर दुर्घटना, गाड़ी पलटी, गनीमत ये रही कि कोई घायल नहीं हुआ

Report Times

Leave a Comment