Report Times
latestOtherकरियरकार्रवाईटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजनीतिराजस्थानविधानसभा चुनावस्पेशल

BJP हार से बौखलाकर कर रही है ED की कार्रवाई, गहलोत के पक्ष में उतरे पायलट

REPORT TIMES 

Advertisement

राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने गुरुवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का समर्थन किया. वैभव गहलोत को 12 साल पुराने मामले में ई़डी द्वारा समन भेजा जाने पर सचिन पायलट ने कहा कि राजस्थान में घटनाएं घट रही हैं. वह सभी जानते हैं. 29 दिन के बाद राज्य में चुनाव हैं. चुनाव आचार संहिता लागू है, लेकिन बीजेपी हार के डर से एजेंसी की कार्रवाई कर रही है. केंद्र सरकार की ओर से एजेंसियों को दुरुपयोग किया जा रहा है. सचिन पायलट ने कहा कि ईडी की कार्रवाई की टाइमिंग एवं इंटेंट दोनों ही संदिग्ध हैं. पूरा देश इस कार्रवाई को गंभीरता से देख रहा है. कांग्रेस पार्टी पहले से ही भ्रष्टाचार के खिलाफ है. अगर किसी के खिलाफ कोई सबूत मिले और कार्रवाई हो. कांग्रेस सदा से ही इसका स्वागत करती रही है. उन्होंने कहा कि लेकिन अपनी हार देखकर बीजेपी की सरकार केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है और लोगों में खासकर विपक्षी पार्टियों में भय पैदा करने की कोशिश कर रही है. किसी भी पार्टी को अपनी विचारधारा के आधार पर चुनाव लड़ना चाहिए.

Advertisement

Advertisement

गहलोत का पक्ष में उतरे पायलट

Advertisement

उन्होंने कहा कि वैभव गहलोत को 12 साल पुराने मामले में समन भेजा जाना, चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद ऐसा करना सबको समझ आता है. बीजेपी को पता है कि 5 राज्यों में पीछे चल रही है. उन्होंने कहा कि ये लोकतंत्र के लिए नकारात्मक संकेत है. राहुल गांधी के साथ भी ऐसा किया गया. कांग्रेस के किसी नेता को डरने की जरूरत नहीं है. चुनाव खत्म होते ही इन छापों, समन का कोई अता पता नहीं रहता है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में रूलिंग डिस्पेंशन जब अपने को कमजोर पाती है तो वो इस तरह से करती है. जांच से कोई डरता नहीं है, लेकिन इलेक्शन से पहले इस तरह की कार्रवाई पूरी तरह से मोटिवेटेड है.

Advertisement

कौन बनेगा सीएम, तय करेगा आलाकमान

Advertisement

उन्होंने कहा कि क्या ईडी ने कोई स्टेटमेंट दिया है कि ये कार्रवाई पेपर लीक को लेकर है? इस तरह की खबरें फैलाई जाती हैं. ईडी की कार्रवाई का पेपर लीक से देना नहीं है. छापा ईडी मार रही है और सफाई बीजेपी दे रही है. उन्होंने कहा, “पेपर लीक के खिलाफ मैं भी हूं. सत्ताधारी बीजेपी पार्टी जांच एजेंसियों का राजनीतिकरण कर रही है.” सचिन पायलट ने अशोक गललोत का पक्ष लेते हुए कहा कि उन्होंने जो कहा होगा कि वह अपने अनुभव के आधार पर कहा होगा, क्योंकि उनका दशकों का राजनीतिक अनुभव है. हम सभी लोगों का एक ही उद्देश्य है और एकजुट होकर चुनाव लड़ें और जीत हासिल करें. कौन बनेगा सीएम के सवाल पर सचिन पायलट ने कहा कि हमारा पहला लक्ष्य मिलकर चुनाव जीतना है, उसके बाद विधायक और आलाकमान प्रक्रिया के तहत मुख्यमंत्री तय करेंगे. 25 सितंबर को जो हुआ वो शोध का विषय है, लेकिन वो अतीत की बात है. अब हमें भविष्य देखना है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

आखिरी पड़ाव में पहुंची सचिन पायलट की यात्रा, पार्टी छोड़ेंगे या बने रहेंगे अशोक गहलोत का सिरदर्द!

Report Times

बाल विवाह के मुद्दे पर असम में बवाल… अबतक 2170 गिरफ्तार, महिलाओं का प्रदर्शन

Report Times

BP की प्रॉब्लम है तो घर में रखो इनको’- चुटकी बजाकर DM ने बुजुर्ग व्यक्ति को हड़काया तो सोशल मीडिया पर भड़क उठे लोग

Report Times

Leave a Comment