Report Times
latestOtherजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंमौैसमराजस्थानस्पेशल

राजस्थान मौसम अपडेट: प्रदेश में बढ़ रही ठंड, मौसम विभाग का अनुमान, अगले दो दिनों में हो सकती है हल्की बारिश

REPORT TIMES 

Advertisement

जयपुर: एक नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 22 दिसंबर को पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर, जोधपुर, बीकानेर, नागौर, चूरू, हनुमानगढ़ व गंगानगर जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश/बूंदाबांदी होने की संभावना है। शेष अधिकांश भागों में बादल छाए रहने की संभावना है। दिनांक 23 दिसंबर से आगामी एक सप्ताह के दौरान राज्य के अधिकांश भागों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। 23 दिसंबर को पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग में कहीं-कहीं मध्यम से घना कोहरा छाने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र, जयपुर

Advertisement

राजस्थान के सीकर और चूरू सहित कई इलाकों में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है जहां बीती रात न्यूनतम तापमान सीकर में 2.5 डिग्री और फतेहपुर में 3.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, गुरुवार को कहीं-कहीं हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना है.बीती रात न्यूनतम तापमान हनुमानगढ़ के संगरिया में 4.1 डिग्री, पिलानी में 4.9 डिग्री, सीकर में 5.0 डिग्री, गंगानगर में 6.3 राजधानी जयपुर में न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस रहा.

Advertisement

Advertisement

मावठ की संभावना 

Advertisement

मौसम केंद्र के अनुसार, एक नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 22 दिसंबर को पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर, जोधपुर, बीकानेर, नागौर, चूरू, हनुमानगढ़ व गंगानगर जिलों में कहीं-कहीं हल्की बूंदा-बांदी होने की संभावना है. शेष अधिकतर भागों में बादल छाए रहने की संभावना है. वहीं 23 दिसंबर से आगामी एक सप्ताह के दौरान राज्य के ज्यादातर भागों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. साथ ही 23 दिसंबर को पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग में कहीं-कहीं मध्यम से घना कोहरा छाने की संभावना है.

Advertisement

फसलों के लिए फायदेमंद औस

Advertisement

हल्के कोहरे को बढ़े सर्दी के असर को किसान रबी की फसल के लिए फायदेमंद मान रहे हैं. किसानों का कहना है कि सर्दी के बढ़े असर और हल्के कोहरे के साथ औस की बूंदे गेहूं, चना, सरसों की फसल के लिए फायदेमंद हैं. इस मौसम में फसलों की जल्द ग्रोथ होगी. सर्दी के बढ़ते असर के बाद लोग इससे बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं. कामकाजी और जरूरी काम होने पर ही लोग जल्दी सुबह घरों से निकल रहे हैं. आगामी दिनों में जिले में सर्दी का असर बढ़ेगा. दूसरे दिन भी तापमान पहुंचा 4 डिग्री के नीचे, आज सीजन का सबसे ठंडा दिन दर्ज किया गया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

श्याम बाबा के मंदिर के शिखर पर चढ़ता है केवल सूरजगढ़ का निशान

Report Times

आजिविका और उद्यम विकास कार्यक्रम का कुतुबपुरा में समापन

Report Times

गिरफ्तार करके सरकार गिराना चाहते हैं, ये हम होने नहीं देंगे…5वें समन पर केजरीवाल का ED को जवाब

Report Times

Leave a Comment