Report Times
latestOtherटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीराजनीतिस्पेशल

दिल्ली में एनी वेयर रजिस्ट्रेशन पॉलिसी, अब कहीं भी होगा आपकी प्रॉपर्टी का पंजीयन

REPORT TIMES 

Advertisement

अगर आप दिल्ली में रहते हैं या दिल्ली में संपत्ति बेचना या खरीदना चाहते हैं तो दिल्ली सरकार आपके लिए नई पॉलिसी लेकर आई है. ये पॉलिसी प्रॉपर्टी रजिस्ट्रेशन कराने में सब रजिस्ट्रार दफ्तर में लगने वाली लंबी भीड़ या भ्रष्टाचार से मुक्ति दिला सकती है. दिल्ली सरकार की नई प्रॉपर्टी रजिस्ट्रेशन पॉलिसी के मुताबिक भले ही आप दिल्ली के किसी भी जिले में रहते हों, इस नीति के लागू होने के बाद कहीं भी जाकर 22 दफ्तरों में रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं. दिल्ली सरकार ने इस प्रस्ताव को नोटिफिकेशन के लिए उप-राज्यपाल के पास भेज दिया है. उम्मीद की जा रही है और इस पॉलिसी को लेकर अगले 2/3 दिनों नोटिफिकेशन जारी हो जाएगी.

Advertisement

Advertisement

खरीदारों की शिकायतें होंगी दूर-आतिशी

Advertisement

दिल्ली की राजस्व मंत्री आतिशी ने पॉलिसी के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली में संपतियों की खरीदफरोख्त के लिए लोगों को सब रजिस्ट्रार के दफ़्तर जाना होता है. उन्होंने कहा कि अक्सर वहां से बहुत शिकायतें आती हैं. ऐसी शिकायतें भी मिली हैं कि कहीं बहुत लंबी लाइनें होती हैं तो कहीं दफ्तर खाली रहता है. कहीं-कहीं भ्रष्टाचार की शिकायतें भी आती हैं कि वहां एजेंट मौजूद होते हैं.

Advertisement

कहीं भी कोई करा सकता है रजिस्ट्रेशन

Advertisement

दिल्ली की राजस्व मंत्री आतिशी ने कहा कि ऐसी समस्याओं को हल करने के लिए दिल्ली में एक नई पॉलिसी लेकर आ रही हैं. एनी वेयर रजिस्ट्रेशन यानि दिल्ली में कहीं से भी किसी भी संपत्ति का रजिस्ट्रेशन हो सकता है. आतिशी ने आगे बताया कि दिल्ली में कुल 22 सब रजिस्ट्रार दफ्तर हैं. कहीं पर भी ऑनलाइन अपॉइंटमेंट ले सकते हैं. सभी सब रजिस्ट्रार को ज्वाइंट सब रजिस्ट्रार का दर्जा दिया जाएगा. इस पॉलिसी से सरकार और लोगों दोनों को फायदा होगा. सरकार को भी पता चलेगा कि लोग कहां ज़्यादा आ रहे हैं. कहां अच्छे अधिकारी हैं वो काम कैसा कल रहे हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

कन्हैयालाल साहू की पत्नी ने कहा, ‘आरोपियों को फांसी दो, आज उसने हमें मारा है, कल दूसरों को मारेगा।

Report Times

जीवनी स्कूल में मनाई सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती 

Report Times

चूरू : गर्भवती महिलाओं को भी लगाए जाएंगे टीके

Report Times

Leave a Comment