Report Times
latestOtherकार्रवाईजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

राजस्थान के नए डीजीपी उत्कल रंजन साहू ने संभाला कार्यभार, अपराधियों को दिया ये संदेश

REPORT TIMES

Advertisement

भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी उत्कल रंजन साहू ने रविवार सुबह पुलिस मुख्यालय में डीजीपी का कार्यभार संभाल लिया. इससे पहले, तत्कालीन डीजीपी उमेश मिश्रा के वीआरएस लेने के बाद कार्यवाहक डीजीपी के रूप मे कार्य कर रहे साहू को शनिवार देर रात राजस्थान का पुलिस महानिदेशक (DGP) नियुक्त किया

Advertisement

Advertisement
पदभार संभालने के बाद श्री साहू ने कहा कि इस साल जारी प्राथमिकताओं के आधार पर अपराध नियंत्रण पर विशेष ध्यान देने के साथ ही महिलाओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों, गैंगवार व साइबर अपराधों की रोकथाम की दिशा में विशेष कार्य किया जाएगा.

1988 बैच के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी श्री साहू होमगार्ड का भी अतिरिक्त कार्यभार संभाल रहे थे. मूल रूप से ओडिशा के रहने वाले उत्कल रंजन साहू को जून 2020 में ही डीजी रैंक पर प्रमोशन मिला था. साहू को राजस्थान के पुलिस महानिदेशक (पुलिस फोर्स प्रमुख) पद पर नियुक्ति दो साल के लिए या आगामी आदेश तक की गई है.

Advertisement
गत 29 दिसंबर को साहू को राज्य के डीजीपी का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया था, जब तत्कालीन डीजीपी उमेश मिश्रा ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली थी. साहू को भारतीय पुलिस सेवा के अपेक्स स्केल (पे मैट्रिक्स में लेवल 17) पर पदोन्नत किया गया है.

उत्कल रंजन साहू तो जून 2020 में ही डीजी रैंक पर प्रमोशन मिला था. इससे पहले वो लगभग 2.5 साल तक वो डीजी (डायरेक्टर जनरल) होमगार्ड पद पर तैनात थे.  इससे पहले वो राजस्थान पुलिस में महानिदेशक एवं कमांडेंट जनरल, होम गार्ड्स पद पर सेवाएं दे रहे हैं

Advertisement
Advertisement

Related posts

रोहित शर्मा ये ठीक नहीं कर रहे हैं, ऐसा चलता रहा तो फिर विराट कोहली भी नहीं बचा पाएंगे !

Report Times

किसकी होगी शिवसेना? अब 27 तक टली SC की सुनवाई, आयोग में बढ़ सकता है केस

Report Times

बागी नेता, हाईकमान की दूरी और आपसी कलह… हिमाचल में भाजपा का काम आसान कर रही कांग्रेस

Report Times

Leave a Comment