Report Times
latestOtherउदयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदिल्लीराजस्थानस्पेशल

इंडिगो एयरलाइन की लापरवाही से उदयपुर पहुंचा था यात्री, DGCA ने दिए जांच के आदेश

REPORT TIMES 

Advertisement

दिल्ली से इंडिगो फ्लाइट्स में सवार होकर पटना जा रहा एक यात्री उदयपुर पहुंच गया. उदयपुर उतरने के बाद उसे अपनी गलती का एहसास हुआ. पता चला कि वह गलत एयरबस में चढ़ गया. इंडिगो ने भी स्कैनिंग के वक्त लापरवाही बरती. आखिर में उसने एयरलाइंस और एयरपोर्ट अथारिटी से संपर्क किया. इसके बाद उसे वापस दिल्ली भेजा गया. जहां से अगले दिन दूसरी फ्लाइट से पटना भेजा गया है. इस मामले में डीजीसीए ने जांच के आदेश दिए हैं. यह घटना 30 जनवरी की है. पीड़ित यात्री अफसर हुसैन ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि वह दिल्ली में रहते हैं और 30 जनवरी को उन्हें जरूरी काम से बिहार जाना था. उन्होंने इंडिगो एयरलाइंस में टिकट कराई और दिल्ली से पटना जाने वाली एयरबस 6E-214 में सवार हो गए. लेकिन जब फ्लाइट ने उदयपुर में लैंड किया तो उन्हें पता चला कि गलती हो गई. वह गलती से गलत एयरबस में सवार हो गए और दिल्ली एयरपोर्ट पर चेकिंग टीम ने भी टिकट स्कैन करते वक्त लापरवाही बरती. इसके चलते उन्हें असुविधा का सामना करना पड़ा. यात्री अफसर हुसैन ने तत्काल मामले की जानकारी एयरलाइंस और डीजीसीए को दी. इसके बाद डीजीसीए ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. वहीं एयरलाइंस ने थोड़ी देर बाद यात्री को वापस दिल्ली पहुंचा दिया और अगले दिन यानी 31 जनवरी को उन्हें दूसरी एयरबस से पटना भेजा गया.

Advertisement

Advertisement

मामले की जांच शुरू

Advertisement

डीजीसीए ने जारी आदेश में बताया कि यात्री की शिकायत के आधार पर मामले की जांच कराई जा रही है. देखा जा रहा है कि किस स्तर पर इतनी बड़ी लापरवाही हुई है. मामले की जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद इस संबंध में उचित कार्रवाई की जाएगी. डीजीसीए के मुताबिक ऐसा प्रतीत होता है कि यात्री का बोर्डिंग पास ठीक से स्कैन नहीं किया गया. इसकी वजह से वह गलत एयरबस में सवार हो गए थे.

Advertisement

20 दिन में दूसरी घटना

Advertisement

इंडिगो विमान में इस तरह की गड़बड़ी कोई नई बात नहीं है. अभी 20 दिन पहले भी इसी तरह की घटना सामने आई थी. इसको लेकर एयरलाइंस कंपनी ने खेद भी जताया था. अब ताजा मामला सामने के आने के बाद एक बार फिर कंपनी ने माफी मांगी है. इस संबंध में कंपनी ने कहा कि इस गलती के दोहराए जाने के लेकर उच्च स्तर पर छानबीन शुरू हो गई है. संबंधित अधिकारियों और स्टॉफ के साथ बातचीत की जा रही है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

नाटो में शामिल हुआ यूक्रेन तो होगा तीसरा विश्व युद्ध, रूस की खुली चेतावनी से दुनियाभर में दहशत!

Report Times

JJM भ्रष्टाचार केस में ED की बड़ी कार्रवाई, ठेकेदार के घर मारा छापा, भारी मात्रा में सरकारी फाइलें बरामद

Report Times

लोकसभा चुनाव 2024: रांची के ग्रामीण एसपी बनाए गए सुमित कुमार अग्रवाल, राकेश रंजन देवघर के नए एसपी

Report Times

Leave a Comment