Report Times
latestOtherउदयपुरकार्रवाईक्राइमगिरफ्तारजयपुरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंराजस्थानस्पेशल

RPSC पेपर लीक मास्टरमाइंड सारण को 9 दिन की रिमांड, भागने में मदद करने वाला दोस्त भी अरेस्ट

REPORT TIMES 

Advertisement

जयपुर: राजस्थान में सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती पेपर लीक मामले में एटीएस-एसओजी की ओर से गुरुवार को गिरफ्तार किए गए मास्टरमाइंड भूपेंद्र सारण को पकड़ने के बाद जांच एजेंसियों को एक और सफलता हाथ लगी है. मिली जानकारी के मुताबिक सीनियर टीचर भर्ती पेपर लीक मामले में मास्टर माइंड भूपेंद्र सारण को फरार करवाने में मदद करने वाले राजीव उपाध्याय को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं अब सारण को परीक्षा से पहले पेपर देने वाले टीचर शेरसिंह की तलाश की जा रही है. इधर पुलिस ने सोमवार को सारण और उसके सहयोगी को कोर्ट में पेश किया जिसके बाद भूपेंद्र को 9 दिन और उपाध्याय को 4 दिन के रिमांड पर सौंप दिया गया है. मालूम हो कि बेंगलुरु से लाकर उदयपुर पुलिस ने सारण को कोर्ट में पेश किया था.उदयपुर पुलिस के ASP महेंद्र पारीक का कहना है कि सारण से लगातार पूछताछ की जा रही है और उससे मिली जानकारी के आधार पर ही उपाध्याय को जयपुर से पकड़ा गया है. वहीं सारण के अन्य सहयोगियों की भी पुलिस तलाश कर रही है.

Advertisement

Advertisement

पेपर देने वाली की तलाश

Advertisement

वहीं अब पुलिस को शेरसिंह की गिरफ्तारी के लिए तलाशी अभियान तेज कर दिया है जहां पुलिस ने 10 से ज्यादा टीमें बनाई है जो अलग-अलग ठिकानों पर शेरसिंह की तलाशी कर रही है. बताया जा रहा है कि सिंह की गिरफ्तारी के बाद ही पेपर लीक का खुलासा हो पाएगा. अभी तक पता चला है कि सारण को 40 लाख रुपए में शेरसिंह ने ही पेपर बेचा था. पुलिस का कहना है कि शेरसिंह आबू रोड के सरकारी स्कूल में हैड मास्टर के पद पर तैनात है और फिलहाल वह पिंडवाड़ा में रहता है. माना जा रहा है कि जल्द ही इस मामले में शेरसिंह की गिरफ्तारी हो सकती है. पेपर लीक मामले में अभी तक 58 आरोपियों की गिरफ्तारी बताई गई थी जिसमें कई अभ्यर्थी भी शामिल थे. वहीं अब तक 54 आरोपियों को जमानत मिल चुकी है.

Advertisement

दूसरा मास्टरमाइंड ढाका अब भी फरार

Advertisement

बता दें कि भूपेंद्र सारण 2011 में जीएनएम भर्ती पेपर आउट मामले और 2022 में पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती पेपर लीक मामले में भी शामिल रह चुका है और वह पहले भी जेल जा चुका है.वहीं भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक गिरोह के मुख्य सरगना भूपेंद्र सारण और सुरेश ढाका हैं जहां पेपर लीक करवाने की जिम्मेदारी सारण की होती थी. सीनियर टीचर भर्ती परीक्षा में सारण और सुरेश ढाका ने पेपर के 15 दिन पहले ही लीक करने का पूला प्लान तैयार कर लिया था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

40 किमी हाइवे पर टोल वसूली के कारण अधूरा है 159 किमी नेशनल हाईवे, क्योंकि एनएच काे हैंडओवर नहीं हो रही जमीन

Report Times

4 बच्चों की मां ने बॉयफ्रेंड संग लगाई फांसी; महिला की मौत; प्रेमी बच गया

Report Times

‘वसुंधरा के साथ BJP अन्याय कर रही है’, अशोक गहलोत का वसुंधरा राजे पर निशाना

Report Times

Leave a Comment