Report Times
latestOtherकरियरटॉप न्यूज़ताजा खबरेंदेशधर्म-कर्मराजनीतिसेनास्पेशल

भारतीय सेना में PAK नागरिक! कलकत्ता HC का CBI को FIR दर्ज करने का आदेश

REPORT TIMES 

Advertisement

भारतीय सेना में पाकिस्तानी नागरिकों की नौकरी के मामले में कलकत्ता हाईकोर्ट का बड़ा फैसला आया है. सीबीआई की दलील को देखते हुए कलकत्ता हाईकोर्ट ने पूरी घटना की जांच के लिए एफआईआर दर्ज करने की इजाजत दे दी. सेना में फर्जी दस्तावेजों के जरिए पाकिस्तानी नागरिकों की नौकरी से जुड़े मामलों की जांच सीबीआई करेगी. जस्टिस जय सेनगुप्ता ने सुनवाई के दौरान सीबीआई को यह आदेश दिया.सोमवार को  सीबीआई ने अपनी जांच रिपोर्ट जस्टिस जय सेनगुप्ता की बेंच को सौंप दी है. केंद्रीय जांच एजेंसी ने अदालत को बताया कि सीबीआई को अभी तक भारतीय सेना द्वारा फर्जी दस्तावेजों के जरिए पाकिस्तानी नागरिकों को नौकरी देने के सबूत नहीं मिले हैं.हालांकि, सीबीआई ने कोर्ट को बताया कि केंद्रीय अर्धसैनिक बलों में ऐसी कुछ भर्तियां पाई गई हैं. जांच एजेंसी ने कोर्ट को बताया कि इस घटना में सरकारी अधिकारियों, खासकर केंद्र सरकार के अधिकारियों की भूमिका से अब इनकार नहीं किया जा सकता है.

Advertisement

Advertisement

सीबीआई ने कलकत्ता हाईकोर्ट को सौंपी रिपोर्ट

Advertisement

राज्य सरकार ने भी पिछले निर्देश के मुताबिक आज कोर्ट को रिपोर्ट सौंप दी. प्रारंभिक जांच के बाद, सीबीआई ने पिछले सप्ताह बुधवार को न्यायमूर्ति सेनगुप्ता की पीठ के समक्ष मामले में एफआईआर दर्ज की और जांच करने की अनुमति मांगी. इससे पहले जस्टिस राजशेखर मंथा ने सीबीआई के साथ-साथ सीआईडी ​​को भी मामले की जांच करने का आदेश दिया था. उन्होंने कहा था कि देश की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी संगठनों को मिलकर काम करना चाहिए. जस्टिस मंथा ने इस घटना में पाकिस्तानी जासूसी एजेंसी आईएसआई का हाथ होने की भी आशंका जताई थी.

Advertisement

याचिकाकर्ता को सुरक्षा देने का कोर्ट ने दिया आदेश

Advertisement

आरोप लगाया गया था कि जयकांत कुमार और प्रद्युम्न कुमार नाम के दो पाकिस्तानी नागरिक उत्तर 24 परगना के बैरकपुर के आर्मी कैंप में काम कर रहे हैं. हुगली के रहने वाले बिष्णु चौधरी नाम के शख्स ने यह शिकायत लेकर कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. आरोप है कि वे सरकारी परीक्षाओं के माध्यम से भर्ती हुए और फर्जी दस्तावेजों के जरिए नौकरियां हासिल कीं. साथ ही इस घटना में विभिन्न सरकारी अधिकारियों और प्रभावशाली लोगों के शामिल होने की भी आशंका व्यक्त की गई थी. पिछले हफ्ते सुनवाई के दौरान वादी बिष्णु चौधरी ने कोर्ट में सुरक्षा को लेकर आशंका जताई थी. उनके वकील ने कोर्ट को बताया कि विष्णु असुरक्षा से पीड़ित हैं. इस आशंका के बाद अदालत ने उन्हें हुगली के पुलिस अधीक्षक के पास सुरक्षा के लिए आवेदन करने का निर्देश दिया. साथ ही कोर्ट ने हुगली के पुलिस अधीक्षक को अब्दान पर दो दिन के भीतर कार्रवाई करने का आदेश दिया.

Advertisement
Advertisement

Related posts

‘आप जहां खड़े हैं वहां पानी की जरूरत’…गहलोत ने PM से कहा- ईआरसीपी को बनाएं राष्ट्रीय प्रोजेक्ट

Report Times

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का उदघाटन

Report Times

जाने की किसको केला और पपीते का सेवन नहीं करना चाहिए?

Report Times

Leave a Comment