Report Times
Health tipsटॉप न्यूज़ताजा खबरेंस्वास्थ्य-और-फिटनेस

Health Benefits of Celery: पेट की गर्मी से हैं परेशान तो पीना शुरू कर दें अजवाइन का पानी, जानें कैसे करें सेवन?

Reporttimes.in

Advertisement

Health Benefits of Celery: मई-जून से भारत में सबसे अधिक गर्मी का प्रकोट देखने को मिलता है. जिसका सीधा असर हमारे हेल्थ पर पड़ता है. आमतौर पर देखा जाता है कि गर्मी के मौसम में लोगों को सबसे अधिक गैस, अपच, पेट में दर्द और सीने में जलन आदि जैसी परेशानियां बढ़ने लगती हैं. लेकिन आपके किचन में पाया जानेवाला अजवाइन मसाला इन सब के लिए काफी लाभदायक साबित हो सकता है. क्योंकि इसमें सबसे अधिक एंटीऑक्सीडेंट और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं जो पाचन को सुधारने में मदद करता है. आज हम इस आर्टिकल में बात करेंगे अजवाइन के सेवन से कौन-कौन सी बीमारियां दूर होंगी और कैसा आप अजवाइन का पानी बनाएं…

Advertisement
 गर्मी के मौसम में सबसे अधिक लोग पेट की गर्मी से परेशान रहते हैं. जिसके कारण उन्हें खाने में सबसे अधिक दिक्कत होती है. अगर आप भी पेट की गर्मी से छुटकारा पाना चाहते हैं तो अजवाइन का आप सेवन कर सकते हैं. इसके लिए एक चम्मच अजवाइन के साथ काला नमक मिला लें और पानी के साथ रोज खाएं.इसके नियमित सेवन से पेट फूलने, बदहजमी और गैस आदि से आपको निजात मिलेगा.
Advertisement

Related posts

जम्मू और कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जेकेपीसीसी) ने भाजपा के रैंकों में खूंखार आतंकवादियों की उपस्थिति को लेकर गंभीर सवाल उठाए।

Report Times

चिड़ावा : समझाइस के बाद निकाली सांड की बैकुंठी

Report Times

AIIMS में नौकरी पाने का शानदार मौका, सैलरी होगी 1.5 लाख से ज्यादा, जल्द करें आवेदन

Report Times

Leave a Comment